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व्यापार FREE vs PREMIUM: किसके लिए जाना चाहिए?

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लोग कहते हैं की जीवन की सबसे अच्छी चीज़ें मुफ्त  होती हैं जैसे खुली हवा में सांस लेना, बिना शर्त का प्यार, दोस्त.

लेकिन बिज़नेस में सबसे अच्छी चीज़ें मुफ्त नहीं होती

एक मुफ्त बिलिंग ऍप आपकी बिज़नेस के अव्यशकताओं के लिए पर्याप्त रूप से उपयुक्त हो सकता है. पर सबसे बेहतरीन फीचर्स की कुछ कीमत होती है.

बेशक व्यापार ऍप अपने मुफ्त और प्रीमियम, दोनों विकल्पों पर कई तरह की सुविधाएं प्रदान करती है

हालांकि, यहाँ 2 बड़े कारन है की क्यों प्रीमियम व्यापार ऍप के लिए जाना बेहतर है

1. अलग अलग Devices को SYNC करें

वैसे, प्रीमियम व्यापार ऍप का मतलब है,

  सबसे पहले, आप एक बार में 1 से अधिक Devices पर अपना व्यापार ऍप यूज़ कर सकते हैं

बिज़नेस मैनेज करें: 1 Device VS एक बार में कई Devices

  इसके अलावा, आपको उसी डाटा को कम बार दर्ज करना होगा

डाटा एंट्री करना: डाटा बार-बार दर्ज करना होता है VS एक बार एंटर किया हुआ डाटा अलग Devices में आटोमेटिक अपडेट हो जाता है

  इसके द्वारा आप अपने स्टाफ/पार्टनर्स/अकाउंटेंट के साथ अपडेट किये गए बिज़नेस डाटा को आसानी से शेयर कर सकते हैं और अपना काम पूरा करवा सकते हैं

डाटा शेयर करें: डाटा आप किसी के साथ शेयर नहीं कर सकते VS आप अपनी टीम के साथ डाटा शेयर करने का ऑप्शन चुन सकते हैं अलग-अलग Devices के द्वारा

  इन सब से ऊपर, आपको पता चलता रहेगा की आपका बिज़नेस कैसे चल रहा है, आप जहाँ कहीं भी हो

कही से भी अपने बिज़नेस का अपडेट पाए: आप ट्रेवल करते समय बिज़नेस का हिसाब-किताब नहीं चेक कर सकते VS कही से भी आप अपने बिज़नेस के हिसाब-किताब पे नज़र रख सकते हैं

2. आपके बिज़नेस की बेहतर छवि या “ब्रांड इमेज”

इसका मतलब है की आपके बिल, मैसेज और अन्य जगहों पे व्यापार ऍप का लोगो और नाम का उल्लेख नहीं होगा

  यदि आप एक छोटा बिज़नेस चलाते हैं, तो आप “व्यापार ब्रांडिंग” हटाने का विकल्प चुन सकते हैं. हो सकता है ये आपके ग्राहक के अनुभव को खराब कर रहा हो या वो कंफ्यूज हो रहे हो

बिल पर ब्रांडिंग: व्यापार ऍप ब्रांडिंग के साथ VS अपने बिज़नेस के ब्रांडिंग के साथ

आपके ग्राहकों को मैसेज व्यापार के बजाय आपके बिज़नेस के नाम से जाता है और इससे आपको पूरी तरह से प्रोफेशनल दिखने का मौका मिलता है

मैसेज पर ब्रांडिंग: व्यापार ऍप ब्रांडिंग के साथ VS अपने बिज़नेस के ब्रांडिंग के साथ

आप अनचाहे ब्रांडिंग को व्यापार प्रीमियम के द्वारा समाप्त कर सकते हैं और अपने कस्टमर्स को अपनी बिज़नेस की बेहतरीन छवि दिखा सकते हैं. 

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